aquarius

Aquarius (कुंभ)

Monthly Horoscope

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

राशि अनुसार दशा – इस समय आप 04 मार्च से 24 अप्रेल तक 50 दिन की चन्द्र की दशा भोग रहें है जो सुखकारक समय हैं इसके पश्‍चात 22 मई तक 28 दिन की मंगल की दशा रहेगी जो कि पीड़ाकारक समय है।

1 से 15 अप्रैल – आप एक आदर्शवादी किस्म के व्यक्ति हैं, उपलब्धियां हासिल करने में आपके मित्र व प्रेमी आपको सहयोग करेंगे। आपका अपना व्यवहार, दृष्टिकोण व विनम्र रवैया, आपको व्यवसायिक तौर पर सफल होन में मददगार होगा। साथी भावना, सामूहिकता की भावना आपके लिये बेहद मददगार होगी, आप दुनियां की नजरों में सफल व्यक्ति होगें, उपलब्धियां व प्रगति प्राप्त करेंगे। इस समय दक्षता, कार्यो को सम्पन्न करना व प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताना प्रमुख विषय होगें। सरकारी विभाग, सत्ता के गलियारों में तथा प्रमुख लोगौं के साथ आपके सम्पर्क महत्वपूर्ण होंगे। आप अपने काम इनसे सुगमतापूर्वक करवाने में सक्षम होंगे। पारिवारिक दायरों, बड़े- बुजुर्गौ व बच्चों की ओर ध्यान देने की आवष्यकता होगी। व्यक्तिगत व दाम्पत्य जीवन के गठबन्धन ज्यादा मजबूत व अर्थपूर्ण होंगे।

16 से 30 अप्रैल – इस समय आप युद्धस्तर पर अपने काम में जुटे जायेंगे। कार्य को प्रगति की ओर ले जाने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। उन समस्त इलेक्ट्रोनिक उपकरणों का उपयोग करेंगे जो आपकी और आपकी कंपनी की छवि को निखारेगा। यह साथ मिलकर काम करने का समय हैं। इसलिए आपको अपने व्यवहारकुशल कूटनीतिपूर्ण मेलजोल को बढ़ाने का प्रयास करना चाहियें। यह दोस्तों को प्रभावित करने और बड़े अनूबंध प्राप्त करने का बेहतर समय हैं। आपको परिवार से स्नेह और देखभाल मिलेगी साथ ही हर तरीके से लेन-देन का समय है और परिणामस्वरूप वित्तीय लाभ की संभावना है। आप गंभीरतापूर्वक सुख, मनोंरजन, आंनद और मौजमस्ती पाने का प्रयास करेंगे।

इन्हें अपनाएं  कष्टों से निजात पाए :

  1. पन्ना, नीलम, हीरा एवं इनके उपरत्न धारण करने चाहिए।
  2. आठमुखी एवं नौमुखी रूद्राक्ष धारण करने चाहिए।
  3. ॐ बृं बृहस्पतये नम:, ॐ रां राहवे नम: तथा ॐ कें केतवे नम:, मन्त्र का अधिकाधिक जप करना चाहिए।
  4. मृत्युंजय मन्त्र ॐ जूं स: का जप करना चाहिए।
  5. भगवान शिव एवं दुर्गा जी की उपासना करनी चाहिए।
  6. सम्भव हो सके तो प्रतिदिन शिवमंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाए।
  7. सोमवार का व्रत करें तथा उस दिन बिना नमक का एक समय भोजन करना चाहिए।
  8. चींटियों को चुग्गा एवं कबूतरों को दाना डालना चाहिए।

आपके लिए शुभ :-

  1. शुभ ग्रह- बुध, शुक्र एवं शनि
  2. शुभ राशि- वृषभ, कन्या, तुला एवं कुम्भ
  3. शुभ रंग- काला, नीला, हरा, क्रीम, पीला
  4. शुभ वार- बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार
  • Get Immediate Solution Now

    Your Name (required)

    Your Email (required)

    Mobile No.

    Your Message

  • Facebook Profile

  • Solution for Any Problem